भारत में सबसे सस्ता और सबसे अच्छा साधन रेलवे को माना गया है बताया जाता है की इसका सफ़र बहुत ही आरामदायक और सुखद होती है अगर आप भी ट्रेन में सफ़र किये है तो आपके लिए ये खबर ख़ास है क्यूंकि आज के इस खबर में हम बताने वाले है रेलवे की एक बेहतरीन स्कीम के बारे में….

दरअसल रेलवे एक स्कीम चलाई है और यह स्कीम सिर्फ रेल यात्री के लिए है रेलवे आपसे आपके सफ़र के बारे में आपका अनुभव पूछेगी और उसके बदले में रेलवे आपको १० हजार तक का भारी इनाम भी मिलने वाले है. रेलवे आपसे जो चीजें पूछेगी उसमें ट्रेन में क्या-क्या सुविधाएं नई आई है. रेलगाड़ी की सफाई, प्लेटफार्म की व्यवस्था कैसी है इस तरह की बात पूछी जायेगी.

अगर आप भी इस योजना में भाग लेना चाहते है और अपना अनुभव साझा करना चाहते है तो इसके लिए आपको कम से कम 3000 व अधिकतम 3500 शब्द की जानकारी तैयार करनी होगी रेलवे को बताने के लिए ट्रेन प्लेटफ़ॉर्म स्टाफ इत्यादि से रिलेटेड

उसके बाद एक काग्ग्ज पे नाम, पदनाम, आयु, कार्यालय/निवास का पता, मातृभाषा और संपर्क के लिए मोबाइल नंबर, ई-मेल आदि का उल्लेख किया जाना चाहिए. और उसके बाद आपको रेलवे को भेज देना है साथ ही ध्यान रहे आपके ऊपर कोई भी मामला न्यायालय में लंबित न हो अगर इनाम की बात करें तो रेलवे कम से कम ४००० और अधिकतम इनाम १०००० रूपये तक की देने वाली है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...