Gold-Silver Price Today : अगर आप भी सोना- चांदी खरीदने की सोच रहे है तो आपके पास यह मौका बढ़िया मुस्का है जी हाँ दोस्तों बहुत दिनों बाद सोना चांदी के कीमत में गिरावट देखने को मिला है. ऐसे में अगर आप सोने व चांदी के गहने बनाने का प्लान बना रहे है तो कीमत के बारे में आपको जरूर जान लेनी चाहिए.

अलग-अलग बजारों की कीमत में अलग-अलग अंतर होती है वहीँ और ये कीमत अंतराष्ट्रीय बजारों के आधार पर निर्धारित की जाती है. अगर आज की हम बात करें तो सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत 67,600 रुपए है जबकि २४ कैरेट गोल्ड की कीमत 71,980 रुपए १० ग्राम की है वहीँ चांदी प्रति किलो 96,200 रुपए भाव की ट्रेंड कर रही है.

अगर हम सोने की भाव की गिरावट की बात करें तो सोना की कीमत 22 कैरेट और 24 कैरेट दोनों में गिरावट अलग-अलग दर्ज की गई है. हम कल से तुलना करें तो कल शाम २२ कैरेट वाली १० ग्राम सोना की कीमत 67,900 रूपये थी वहीँ आज इसकी कीमत 67,600 रूपये हो गई है.

इस हिसाब से २२ कैरेट पर ३०० रुपया एवं 24 कैरेट सोना प्रति 10 ग्राम 71,090 रुपए के भाव से बिक रही थी किसकी आज कीमत 70,६८० रूपये है इस पर भी अच्छी-खासी गिरावट हुई है. अगर आप खरीदना चाहे तो यह मौका आपके लिए कारगर साबित हो सकती है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...