Special Train : इतनी भीषण गर्मी में अगर सीट नहीं मिलती है तो लोगों का ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल हो जाता है. और इन दिनों ट्रेन में बहुत अधिक संख्या में भीड़ भी है लोग आवा-जाही भी कर रहे है इसको लेकर रेलवे कई सारे स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

और ये सभी ट्रेन चलाने का मकसद है भीड़ को कंट्रोल करना एवं बाकी के ट्रेनों पर से दवाब कम करना वहीँ रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेन का शुरुआत की है जिनमें गाडी संख्य 04049 पटना-नई दिल्ली अनारक्षित स्पेशल ट्रेन जो की (सोमवार) को पटना जंक्शन से रात 9.30 बजे खुलेगी एवं यह ट्रेन आरा जंक्शन, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (डीडीयू), प्रयागराज और कानपुर रुकते हुए मंगलवार को दोपहर 3.00 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।

इसके अलावा गाडी संख्या 09018 बरौनी-उधना अनारक्षित समर स्पेशल ट्रेन यह ट्रेन भी (सोमवार) को बरौनी जंक्शन से रात 10.00 बजे खुलेगी पाटलिपुत्र, आरा, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (डीडीयू), प्रयागराज छिवकी, जबलपुर के रास्ते बुधवार को सुबह 6.00 बजे उधना पहुंचेगी।

वहीँ गाडी संख्या 05559 दरभंगा-अमृतसर स्पेशल ये ट्रेन (सोमवार) एवं 24 जून (सोमवार) को दरभंगा से रात 8.20 बजे खुलेगी और बुधवार को रात 1.25 बजे अमृतसर पहुंचेगी।बिहार में समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर और छपरा के अलावा छपरा और अमृतसर के बीच में कई स्टेशन पर रुकते हुए जायेगी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...