Patna Mansoon : अब बिहार में बरसेगी मुसलाधार बारिश जी हाँ दोस्तों अब बिहार में पूर्णिया और किशनगंज के रास्ते मानसून की एंट्री हो चुकी है. हलांकि इस बार मानसून की एंट्री बिहार में कुछ लेट हुई है लेकिन जबरदस्त माना जा रहा है मौसम विभाग ने मानसून को लेकर अधिकारिक तौर प[आर पुष्टि कर दिया है.

साथ ही पिछले दिनों इस मानसून का प्रभाव फारबिसगंज अररिया, पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार के साथ-साथ बिहार के अन्य हिस्से में भी देखने को मिला है. आपको बता दूँ की सिमांचल के कई हिस्से में झमा-झम ताबड़तोड़ बारिश देखने को मिली है अब अगले ३ से 4 दिनों में इसका प्रभाव पुरे बिहार में देखने को मिलेंगे.

वहीँ अब मानसून धीरे-धीरे पुरे बिहार में फैलेगी मानसून की उत्तरी सीमा अमरावती, गोंदिया, दुर्ग, रामपुर, मालदा, भागलपुर से होकर गुजर रही है. वहीँ दूसरी ओर इसके पशिचमी भाग में भी बारिश की संभावना है पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सारण जिले में भी भारी मुसलाधार बारिश की संभावना बताई गई है.

मानसून के आने से बिहार के अधिकतर हिस्से में बारिश हुई और सबसे अहम बात यह है की बिहार में इसका असर सब जिले में देखा गया है सुहानी हवा चलने लगी अधिकतम तापमान में गिरावट हुई और लोगों को इस तपती गर्मी से भी राहत मिली.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...