Patna Mansoon : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत तपती गर्मी के बीच आई खुशखबरी बिहार में अगले 36 घंटे के बीच एक्टिव होने जा रही है मानसून मतलब की गुरूवार से आपको इसका असर देखने को मिलेगा. मौसम सुहाना होने लगेगा हवा ठंडी-ठंडी चलेगी वहीँ कहीं पर छित-पुट बूंदा-बूंदी बारिश भी देखने को मिल सकती है.

जबकि उसके 2 दिनों बाद बिहार के कई सारे हिस्से में जमकर मुसलाधार बारिध देखने को मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक शुरुआत के दिनों में मानसून की एंट्री पूर्णिया किशनगंज के रास्ते बिहार में मानसून की एंट्री होने जा रही है. वहीँ मौसम वैज्ञानिकों की माने तो दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून की टर्फ लाइन बिहार और बंगाल के बीच है।

जो की अगले दो दिनों के अन्दर यह मानसून बंगाल से बिहार की ओर बढेगा और बिहार में सबसे पहले सिमांचल में जबरदस्त बारिश देखने को मिलेगी. इसे पुरे बिहार में फैलने में कम से कम 4 से ५ दिनों का वक़्त लगेगा उसके बाद मुसलाधार बारिश मिलेगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी वहीँ मानसून के आने के बाद किसानों की समस्या भी दूर होगी इससे किसान भी खुश है.

इन जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश के आसार

बताया जाता है की बिहार में इस बार मानसून भले लेट से आ रही है लेकिन बारिश बहुत अच्छी होने वाली है वहीँ बिहार के अलग-अलग जिले जैसे पटना, भोजपुर, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल एवं अररिया किशन गंज के साथ-साथ समस्तीपुर वैशाली में सुहानी हवा में बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने दिया है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...