Special Train : अगर आप भी बिहार से दिल्ली जाने की सोच रहे है तो ये खबर आपके लिए बेहद खास होने वाली है क्यूंकि आज के इस खबर में हम बात करने वाले है पटना गया से दिल्ली के लिए चलने वाली स्पेशल ट्रेन के बारे में जिसमें अभी सीट भी खाली है आज से एक महीने पहले ट्रेन में चढने के लिए मारा-मारी हो रही थी लोगों को खाली सीटें नहीं मिल रही थी.

वहीँ समय के अनुसार यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने बिहार से दुसरे राज्य के लिए करीब 25 स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया ताकि नियमित ट्रेनो पर दवाब कम किया जा सके. हलांकि स्पेशल ट्रेन चलने से काफी संख्या में भीड़ कंट्रोल हो गई लोगों को सीटें मिलने लगी.

इसका आलम ये है की अभी बिहार के राजधानी पटना एवं गया से दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया था जिसमें सीटें भी खाली है. आपको बता दूँ की गाडी संख्या 02393 पटना-नई दिल्ली सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल अप जो की पटना से 20.10 बजे दिल्ली के लिए खुलती है और यह ट्रेन अगले दिन 12.10 बजे नई दिल्ली जंक्शन पंहुचती है.

वहीँ वापसी में यह ट्रेन गाडी संख्या 02394 नई दिल्ली-पटना सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल डाउन जो की दिल्ली से 13.20 बजे खुलती है और अगले दिन पटना ७ बजे पंहुचती है. इस ट्रेन की रूट की बात की जाए तो यह ट्रेन का ठहराव दानापुर, आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज जं एवं गोविंदपुरी जंक्शन पर होती है.

वहीँ एक और स्पेशल ट्रेन है जो की दिल्ली जाती है जिसका गाड़ी नंबर 02397 गया-आनंद विहार सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल अप ये ट्रेन गया से चलती है और दिल्ली जाती है इसका टाइमिंग है गया से 14.15 बजे खुलने का एवं अगले दिन 07.10 बजे आनंद विहार, दिल्ली पंहुचा देगी,

जबकि वापसी में यह ट्रेन गाडी नंबर 02398 गया-आनंद विहार सुपरफास्ट क्लोन एक्सप्रेस स्पेशल डाउन आनंद बिहार से 08.20 बजे खुलती है और गया अगले दिन 00.30 बजे पंहुचती है यह ट्रेन रास्ते में अनुग्रह नारायण रोड, डेहरी ऑन सोन, सासाराम, भभुआ रोड, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जं., प्रयागराज जं एवं गोविंदपुरी होते आती है एवं इन स्टेशनों पर इसका ठहराव भी है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...