Railway News : आपने कई बार ट्रेन में सफ़र किया होगा जहाँ से कई तरह के अजीबोगरीब घटना के विसो सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है. दरअसल इन दिनों एक विडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें यात्री ट्रेन में एक साथ बहुत अधिक है लोगों की भीड़ जमीन पर शौचालय के बाहर ही सोती नजर आ रही है.

एक साथ एक जगह पर इतने सारे लोग है की जमीन पर पैर रखने की जाघ नहीं है लोग एक स्थान से दुसरे स्थान पर आ-जा नहीं पा रहे है. इस विडियो के संबंध में बताया जा रहा है की यह विडियो छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस कोच का है. करीब 27 सेकंड का यह विडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहे है लोग रेलवे के ऊपर सवाल उठा रहे है.

अभी तक इस विडियो पर एक लाख पिचासी हजार व्यू आ चुके है. वहीँ सबसे हैरान करने वाली बात यह है की लोग न केवल शौचालय के बाहर सोए, बल्कि वो कॉरिडोर तक में सो गए. वहीँ विडियो में दिख रहा है की एक व्यक्ति दोनों कंपार्टमेंट के बीच छोटी सी जगह में बहुत मुश्किल से बैठा हुआ है.

और इस विडियो को सोशल मीडिया साइट एक्स पर किसी Sachin Gupta नाम के व्यक्ति ने शेयर किया है और उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा है की “ये तस्वीर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 18237) की है। सीट, फ्लोर, गेट, गैलरी, बाथरूम…जिसको जहां जगह मिली, वहीं बैठे-बैठे सो गया। यूरेशिया वाले रेल मंत्री जी, थोड़ा गरीबों वाली ट्रेनों पर भी ध्यान दीजिए, डिब्बे बढ़वा दीजिए।”

वहीँ अब इस विडियो का असर भी देखने को मिला है रेलवे के अधिकारिक अकाउंट के द्वारा इस विडियो पर रिप्लाई किया गया है और उससे सम्बंधित अधिकारी को भी टैग किया गया है उसके पोस्ट में डिविजनल रेलवे मैनेजर, आगरा और डिविजनल रेलवे मैनेजर, रायपुर के आधिकारिक अकाउंट को मेंशन भी किया गया ताकि इस मामले पर जांच अच्छे तरीके से हो सके.

image 2

लेकिन सबसे अहम बात है की यह कोई पहली ऐसी विडियो नहीं है की लोग नज़रंदाज़ भी कर दे आये दिन ट्रेनों के ऐसे कई सारे विडियो आते रहते है. कुछ ही दिन पहले एक ऐसा मामला आया जब लोग वन्दे भारत ट्रेन पर भारी संख्या में बिना टिकट के चढने लगे ऐसी खबर भी देखने को मिली है जिसका विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...