पिछले ५ सालों से अधिक समय से पेट्रोल-डीजल की कीमत कम्पनी के द्वारा सुबह के 6 बजे ही अपडेट कर दिया जाता है. वहीँ आज की नई कीमत भी कम्पनी ने अपडेट कर दिया है. हलांकि कीमत में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है लेकिन बिहार के कुछ जिलों में कीमत में ऊपर नीचे देखने को मिला है.

सभी शहर के कीमत अलग होती है क्यूंकि राज्य के सरकारें ये दर अपने-अपने हिसाब से तय करती है. ऐसे में लेटेस्ट रेट चेक करने के बाद ही लोगों को तेल अपने वाहन में भरवाना चाहिए ताकि आपको लाभ मिल सके. चलिए अब महानगर के बारे में जानते है आज के कीमत के बारे में….

आज राजधानी दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमत 94.76 रुपये और 87.66 रुपये प्रति लीटर हैं। इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल 104.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.13 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। जबकि कोलकाता में पेट्रोल 103.93 रुपये का और डीजल 90.74 रुपये पर मिल रही है.

अगर हम बिहार की बात करें तो राजधानी पटना में 105.16 रुपये प्रति लीटर और डीजल 92.03 रुपये प्रति लीटर है इसके अलावा जो जगहें पर कीमत कम हुई है उनमें गोपालगंज जहाँ ३० पैसे मधुबनी २३ पैसे मधेपुरा ३३ पैसे जबकि पूर्णिया में ४३ एवं सबसे अधिक पूर्वी चम्पारण में 60 पैसे के आस-पास पेट्रोल की कीमत में गिरावट हुई है हलांकि कुछ जगहों पर दाम बढ़े भी है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...