Bihar Weather News : इस समय प्रदेश में सभी लोग गर्मी से परेशान है लोग घर से निकलना नहीं चाहते है गर्मी इतनी अधिक है की लोगों को हमेशा लू का डर सता रहा है. गर्मी ने पिछले ५० साल से अधिक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस समय बिहार के 25 से अधिक ऐसे जिले है जिसका तापमान ४० डिग्री के पार हो चूका है.

गर्मी इतनी है की धुप बहुत अधिक रहती है और दिन में गर्म पछुआ का प्रवाह से शरीर में लोगों को जलन टाइप की होती है. और रात्री में तो उमस भरी गर्मी का डर लोगों को सताता रहता है लेकिन इस बड़ी त्रासदी में राहत सिर्फ उन्ही को है जिनके घर में एसी कूलर जैसे उपकरण लगे हुए है.

साथ ही मौसम विभाग का इन जिलों के लिए अलर्ट

बिहार के सीवान, बक्सर, भोजपुर, अरवल, औरंगाबाद, नालंदा और नवादा के अलावा हतास, गया, शेखपुरा, पटना, वैशाली, सारण और गोपालगंज केलोगों को मौसम विभाग ने सतर्क रहने की सलाह दिया है और बताया है की इससे वो अपना बचाव करें…

अगर आप बारिश का इंतजार कर रहे है तो इसके लिए मौसम विभाग ने बिहार में 15 से 20 जून के बीच मॉनसून आने की बात बताई है. अगले 5 दिनों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हलकी बारिश की भी आशंका जताई गई है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...