इतनी गर्मी है ऊपर से ट्रेन में भीड़ है लोग परेशान है इसको ध्यान में देखते हुए रेलवे कई सारे स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. वहीँ रेलवे ने एक बड़ी ट्रेन जो की एक राज्य से दुसरे राज्य जाती है अब उसके फेरे में भी वृद्धि कर दी है क्यूंकि लोगों की भीड़ ट्रेन में बहुत अधिक हो जाती थी.

Also read: बिहार के 10 जिलों में बिगड़ने वाले है हालात, आंधी-तूफान बारिश का बन रहा माहौल, देख लीजिये रिपोर्ट

जिससे की ट्रेन पर बहुत दवाब पड़ता था. आपको बता दूँ की मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर-मुजफ्फरपुर समर स्पेशल के परिचालन अवधि में विस्तार किया गया है. इसके फेरे में विस्तार की गई है इस मामले की पूरी जानकारी रेलवे के वरीय अधिकारी विरेंद्र कुमार के द्वारा दी गई है.

Also read: Train News : गया से यशवंतपुर और आगरा से अहमदाबाद जाने वाले लोगों को आराम, बढ़ाई गई कोच की संख्या, स्‍पेशल ट्रेन की होगी शुरुआत…

रेलवे ने यह ट्रेन को हाजीपुर पाटलिपुत्र डीडीयू प्रयागराज छिवकी जबलपुर के रास्ते मुजफ्फरपुर यशवंतपुर समर स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है जिसके फेरे में वृद्धि भी की गई है. यह स्पेशल ट्रेन को २ फेरे अतिरिक्त चलाई जायेगी. वहीँ इस ट्रेन में शयनयान श्रेणी के 17 और साधारण श्रेणी के 02 कोच हैं.

Also read: देश का अजूबा रेलवे स्टेशन जहाँ पुरे साल में मात्र 15 दिन रुकती है ट्रेन, पुरे 25 साल से नहीं बिका है 1 भी टिकट, जानिए….

अगर हम इसकी समय-सारणी की बात करें तो गाडी संख्या 05271 मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर समर स्पेशल जो की 24 और 31 शुक्रवार को मुजफ्फरपुर से 15.30 बजे खुलकर 17.40 बजे पाटलिपुत्र रुकते हुए रविवार को 19.00 बजे यशवंतपुर पहुंचेगी.

Also read: महीना खत्म होते ही सोना के भाव में इजाफा इस हफ्ते सोना-चांदी ₹3400 रूपये हुआ महंगा, जानिये ताजा भाव…

वापसी में जबकि गाडी संख्या 05272 यशवंतपुर-मुजफ्फरपुर समर स्पेशल 27 और 3 सोमवार को यशवंतपुर से 07.30 बजे खुलकर बुधवार को 09.30 बजे पाटलिपुत्र रुकते हुए 12.00 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी. बाकी रेलवे यात्रियों के सुविधा के लिए निरंतर प्रयास कर रही है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...