Patna Metro News : पटना मेट्रो वाले प्रोजेक्ट पर बहोत दिनों से काम चल रहा है इसको लेकर पहले खबर आया था की अब यह बहुत जल्द शुरू होने भी वाली है. बताया यह भी जा रहा है की अब इसके मेट्रो स्टेशन का डिजाइन भी सामने आ चुकी है पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट की ओर से प्रस्तावित प्लेटफॉर्म स्क्रीन डोर अपनाने के लिए पूरी तरह तैयार हो चूका है.

Also read: Bihar Weather News : इस सप्ताह में मानसून पंहुचेगा बिहार इन जिलों में बारिश का अलर्ट, होगी मुसलाधार बारिश…

यह स्टेशन पर आपको कई तरह की सुविधा देखने को मिलने वाली है. ये उत्कृष्ट सुरक्षा उपकरण से लैस होगी। मेट्रो के एलिवेटेड स्टेशनों पर आधी ऊंचाई वाले पीएसडी होंगे वहीँ साथ ही मेट्रो में पीएसडी दरवाजे तभी खुलते हैं और ट्रेन जिस समय रूकती है.पीएसडी का नियंत्रण प्लेटफॉर्म की पूरी लंबाई के साथ तारतम्य में होता है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 12 जिलों में तेज हवा आंधी के साथ होगी बारिश, और इन 4 शहर के लिए लू का अलर्ट, जानिये….

पटना मेट्रो के चालू हो जाने से लोगों के आधा से अधिक समस्या का हाल हो जाएगा आसानी से लोग अपना सफ़र कर पायेंगे जाम की समस्या खत्म हो जाएगी. और साथ ही आपको बता दूँ की ट्रेन में प्लेटफॉर्म स्क्रीन डोर लगने से ट्रैक पर सामान गिरने से रोकने में सहायक होंगे।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...