Vande Bharat Train : अगर आप बिहार से है तो आपके लिए अच्छी खबर है क्यूंकि आज के इस खबर में हम बात करने वाले है बिहार से चलने वाली राजधानी दिल्ली के लिए वन्दे भारत एक्सप्रेस के बारे में जिससे लोगों के समय में भी बहुत बचत होने वाला चलिए जानते है विस्तार से…

इस समय गाडी दिल्ली से पटना के बीच में चल रही है वो इतनी दूरी 13 घंटे में कवर करती हैं। लेकिन आपको बता दूँ की दोनों शहरों के बीच चलने जा रही नई वंदे भारत ट्रेन आपको दिल्ली मात्र 9 घंटे में पंहुचा देगी. इसकी सौगात जल्द बिहारवासियों को मिलने जा रही है।

हलांकि अभी तक इसको लेकर रेलवे के तरफ से कोई भी अधिकारिक तौर पर एलान नहीं किया गया है. वहीँ इस समय प्रदेश के अलग-अलग रूटों पर 4 वन्दे भारत एक्सप्रेस संचालित हो रही है. यह ट्रेन की स्पीड आमूमन १३० से 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की होती है.

अगर आप इस ट्रेन से सफ़र करते है तो आपको बाकी ट्रेन के मुकाबले में 4 घंटे कम समय लगेंगे एवं यह ट्रेन पटना से खुलकर आरा, बक्सर, डीडीयू होते हुए दिल्ली पहुंचेगी। इस ट्रेन में आपको चेयरकार श्रेणी के 1 कोच और एसी चेयरकार के 7 कोच होंगे। एग्जीक्यूटिव चेयरकार में 52 और एसी चेयरकार में 478 सीटें उपलब्ध होंगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...