अब लोगों का सफ़र आसान होने वाला है वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का नया सौगात मिलने वाला है. चंद घंटो में दिल्ली की दुरी तय होने वाली है. अगर आप इस समय दिल्ली जायेंगे एक्सप्रेस ट्रेन जैसे की राजधानी, संपूर्ण क्रांति और तेजस जैसे सुपरफ़ास्ट गाड़ी से तो आपको आराम से 13 से १४ घंटे लगेंगे.

Also read: बिहार के 10 जिलों में बिगड़ने वाले है हालात, आंधी-तूफान बारिश का बन रहा माहौल, देख लीजिये रिपोर्ट

वहीँ वन्दे भारत एक्सप्रेस जिसकी स्पीड से दुनियावाले आश्चर्यचकित है यह ट्रेन की शानदार १३० किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड से आप मात्र 9 घंटे में ही पटना से दिल्ली का सफर पूरा कर सकते है. हलांकि इस बात को अभी तक अधिकारिक तौर पर एलान नहीं किया गया है लेकिन जल्द ही एलान कर दिया जाएगा.

Also read: महीना खत्म होते ही सोना के भाव में इजाफा इस हफ्ते सोना-चांदी ₹3400 रूपये हुआ महंगा, जानिये ताजा भाव…

इस ट्रेन से सफर करने वाले लोगों को समय की बहुत बचत होगी साथ ही इसमें बेहतरीन सुविधा मिलने वाली इसकी रूट की बात की जाए तो पटना से लखनऊ के गोमतीनगर, हावड़ा, रांची और न्यू जलपाईगुड़ी के बाद दिल्ली के लिए भी वन्दे भारत ट्रेन को शुरू किया जाना है.

Also read: Train News : गया से यशवंतपुर और आगरा से अहमदाबाद जाने वाले लोगों को आराम, बढ़ाई गई कोच की संख्या, स्‍पेशल ट्रेन की होगी शुरुआत…

जो की पटना से खुलेगी और आरा, बक्सर, डीडीयू होते दिल्ली पहुंचेगी. इसके अलावा दानापुर से बेंगलुरु के बीच वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का भी परिचालन बहुत जल्द किया जाएगा. वहीँ पटना से दिल्ली के लिए वन्दे भारत ट्रेन की कोच की बात करें तो इसमें चेयरकार श्रेणी के 1 कोच और वातानुकूलित चेयरकार के 7 कोच होंगे.

Also read: Patna Metro News : बिहार के लोगों का सपना राजधानी पटना में जल्द शुरू होगी मेट्रो ट्रेन, देखिये स्टेशन की पहली झलक आई सामने…

एवं एग्जीक्यूटिव चेयर कार में 52 और वातानुकूलित चेयरकार में 478 सीटें होंगी. अभी तक इसकी कोई भी अधिकारिक रूप से समय-सारणी रेलवे के द्वारा नहीं निकाला गया है परिचालन से ठीक एक सप्ताह पहले टाइम टेबल के बारे में बता दिया जायेगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...