Sharan Gopinath Kamble IPS : आपने यूपीएससी एग्जाम के बारे में तो सुना ही होगा देश का सबसे सर्वश्रेष्ठ एग्जाम इस परीक्षा में देश के कोने-कोने से अभ्यार्थी भाग लेते है और लाखों में से महज सैकड़े बच्चे ही पास कर पाते है आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही अभ्यार्थी जिनके माता-पिता ने उन्हें सब्जी बेचकर आईएएस बनाया.

Also read: छोटे से गाँव से आने वाली प्रीटी सेना में बनी लेफ्टिनेंट अब करेगी देश सेवा, गाँव की पहली लड़की ने हाशिल की यह मुकाम बधाई!

दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है शरण गोपीनाथ कांबले के बारे में इनका जीवन संघर्षो से भरा रहा है. इनका जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था. इनकी घर की आर्थिक स्थिति उतनी अच्छी नहीं थी इनके माता-पिता खेतो में काम करते थे.

बड़े भाई को जॉब लगने के बाद घर की आर्थिक स्थिति थोड़ी ठीक हुए तब इन्होने यूपीएससी करने का मन बनाया हलांकि इन्हें पहली बार में सफलता हाथ नहीं लगी लेकिन इन्होने हार नहीं मानी और लगातार निरंतर प्रयास करते रहे.

और कहा जाता है की सफलता एक दिन में नहीं बल्कि एक दिन जरूर मिलती है. वही शरण गोपीनाथ कांबले ने 2020 में यूपीएससी की सीएसई की परीक्षा में पुरे भारत में 542 रैंक हाशिल किये. और आईपीएस बने ये मुकाम उनके लिए आसान नहीं था.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...