Bihar Weather News : बिहार के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है बिहार में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग के तरफ से दी गई है. हलांकि पिछले दो दिनों से प्रदेश में तेज पछुआ हवा चल रही है उससे अधिकतम तापमान गिरा है लोगों को राहत मिली है.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

मौसम विभाग की माने तो सोमवार से ही मौसम अपना रंग दिखाना शुरू कर देगी लेकिन कहीं-कहीं छित-पुट बारिश देखने को मिलेगी जबकि मंगलवार को कुछ जगहों पर अधिक मुसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है. इन समय पर प्रदेश में ३५ से ४० किलोमीटर प्रतिघंटा की तेज हवा चल सकती है.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

इन जिला में बारिश होने की अलर्ट

और सूबे में आंधी की भी चेतावनी दी गई है. इसको लेकर मौसम विभाग के तरफ से पहले से ही ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. अगर मौसम विभाग की माने तो राजधानी पटना के साथ-साथ सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, सुपौल, सहरसा, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, सोहर, अररिया, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली एवं मधेपुरा में मुसलाधार बारिश होने की आशंका है.

Also read: भागलपुर से राजधानी पटना और दिल्ली के लिए सफ़र करना हुआ आसान जान लीजिये समय-सारणी और टाइम टेबल…

मौसम विभाग ने लोगों को यह सलाह दिया है की अपने कोई भी काम को पहले निपटा ले चाहे वो कृषि से सम्बंधित काम हो या खुले जगह में एस कोई काम बारिश होने के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगा लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...