आपने कई ऐसी कहानी सुना होगा जिसमें यूपीएससी में मिले सफलता के बारे में बाताया जाता है आज के इस खबर में हम उसी कहानी की बात करने वाले है जो कि सौम्या पाण्डेय के बारे में है सौम्या महज पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल की है.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

एक कहावत है की कोई काम को भले ही एक दिन में पूरा नहीं किया जा सकता है लेकिन एक दिन वह जरूर पूरा होता अहि अगर उसके प्रति सच्चे मेहनत और लगन से प्रयास एवं मेहनत की जाए. यूपीएससी की परीक्षा भारत की सर्वश्रेष्ठ परीक्षाओं में से एक परीक्षा मानी जाति है.

Also read: घर की आर्थिक स्थिति थी खराब पिता करते थे चीनी मील में काम, बेटी ने खूब मेहनत की और पास की UPSC परीक्षा बनी आईएएस अधिकारी

वहीँ सौम्या पाण्डेय के बारे में बात करें तो सौम्या उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले की निवासी हैं.पढाई लिखाई की तो बचपन से ही पढाई लिखाई में तेज सौम्य दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीति विज्ञान में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

उसके बाद में वो बाद में लौ कॉलेज से मास्टर की डिग्री हाशिल की और युपिएस्स्सी की तैयारी में जुट गई आखिरकार उन्हें २०१६ में सफलता मिल ही गया और वो आईएएस अधिकारी बन गई. इतना ही नहीं उन्हें ऑल ओवर इंडिया में ४थ रैंक हाशिल हुआ.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...