दोस्तों भारत की अत्याधुनिक ट्रेन वयवस्था वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन आज के समय में किसी परिचय की मोहताज नहीं है यह ट्रेन दोस्तों लोगों के दिल और दिमाग में अच्छी तरह से बसा हुआ है. और लोगो को खूब पसंद बी आ रही है लेकिन इसमें सीटों को लेकर समस्या बनी रहती है.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

यह ट्रेन अक्सर खाली नहीं मिलती है आपको बता दूँ की नई वंदे भारत ट्रेन में पटना-लखनऊ वंदे भारत एक्सप्रेस में सीटें नहीं हैं। इसके लिए लोगों को वाराणसी वाया अयोध्या तक सीट के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। साथ ही इसमें रांची-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस में कई सीट खाली है.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

ट्रेन संख्या 22345 वंदे भारत एक्सप्रेस में पटना से अयोध्या के बीच 30 अप्रैल तक वेटिंग है। जबकि चेयरकार और एग्जिक्यूटिव क्लास में सीटें उपलब्ध नहीं है. वहीँ दूसरी ओर गाड़ी संख्या 22887 रांची-वाराणसी वंदे भारत के दोनों क्लास में 300 के ऊपर सीटें 30 अप्रैल तक खाली हैं।

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

रेलवे के वरीय अधिकारी के मुताबिक अयोध्या धाम जाने वालों की भीड़ अब भी ट्रेनों में वैसे ही है। पटना-लखनऊ वंदे भारत ट्रेन सबसे कम समय छह घंटे 10 मिनट में पटना से अयोध्या पहुंचा रही है। जो कि पटना, आरा, बक्सर, पीडीडीयूनगर, वाराणसी कैंट, अयोध्या धाम होकर सीधे लखनऊ पंहुचेगी.

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...