अप्रैल का महीना शुरू हो चूका है और गर्मी अपने चरम सीमा पर है. आपको बता दूँ की इस साल बिहार में पहली बार राजधानी पटना का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया जी हाँ दोस्तों पिछले दिनों शुक्रवार को पटना का तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

साथ ही मौसम विभाग की माने तो अभी और तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। अभी अधिकतम जिलों में गर्म गर्म हवाएं चल रही है. सभी जगहों पर लू का अलर्ट है लोग गर्मी से परेशान है. वहीं, राज्य के दक्षिणी और पश्चिमी हिस्से के जिलों में भी गर्म दिन रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने लू और गर्म दिन को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

बिहार के १३ राज्यों में मौसम विभाग की तरफ से लू का अलर्ट जारी किया गया है. अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की होगी वृद्धि इतना ही नहीं प्रदेश के कई जगहों पर 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने लोगों को शत्रक रहने की सलाह दिया है.

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...