दोस्तों बिहार से भारी संख्या में लोग एक राज्य से दुसरे राज्य जाते है साथ ही अभी खास कार गर्मी के महीना में जब सब जगह गर्मी छुट्टी हुआ हो तो स्टेशन पर भीड़ ऍम दिनों की अपेक्षा अपने आप बढ़ जाति है इसको कंट्रोल करने के लिए रेलवे के द्वारा समर स्पेशल ट्रेन चलाया जाता है.

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

वहीँ भारी भीड़ और स्टेशन पर दवाव को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने आनंद विहार और जोगबनी के बीच में स्पेशल ट्रेन चलाने निर्णय लिया है. इसको लेकर रेलवे के तरफ से अधिसूचना भी जारी कर दिया गया है.

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

आपको बता दूँ की गाड़ी संख्या 04010 यह स्पेशल ट्रेन को इस महीने के 30 अप्रैल से अगले महीने के 25 मई तक के लिए चलाई जानी है. जिसमें प्रत्येक मंगलवार को जोगबनी के लिए चलेगी. और गाड़ी नंबर 04009 के रूप में प्रत्येक बृहस्पतिवार को जोगबनी से आनंद विहार लौटेगी.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

आपको बता दूँ की कुल 9 ट्रिप की यह ट्रेन आनन्द विहार से रात को 11 बजकर 45 मिनट पर निकलेगी जो कि वाया गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, बस्ती, देवरिया, सिवान, छपरा, हाजीपुर, बरौनी, कटिहार होते हुए बृहस्पतिवार को सुबह में ही जोगबनी पंहुच जायेगी.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...