यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल कर लेना हर किसी के बस की बात नहीं इस परीक्षा में बहुत कम लोग ही सफल हो पाते है बताया जाता है की इस परीक्षा को पास करने के लिए दृढ संकल्प के साथ कठिन परिश्रम करनी होती है तब जाकर कहीं सफलता मिलती है.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

आज के इस खबर में हम एक ऐसे ही अभ्यार्थी के बारे में बात करने वाले जिन्होंने लाखो की नौकरी को छोड़कर यूपीएससी की तैयारी करना चुना और सिर्फ तैयारी ही नहीं बल्कि इस परीक्षा में सफलता भी हाशिल किया और आज के युवाओं के लिए किसी प्रेरणा से भी कम नहीं है.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

दरअसल हम जिस अभ्यार्थी के बारे में बात करने वाले है उनका नाम प्रतिभा वर्मा है और इनका भी जीवन संघर्ष से भरा हुआ है. इनका जन्म उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में हुआ था. शुरुआत से ही इनकी रूचि पढ़ाई के प्रति रही है. उनके पिता सरकारी इंटर कॉलेज के रिटायर्ड प्रिंसिपल थे. जो की इन्हें अच्छा से समझाते थे.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...