दोस्तों अप्रैल का महीना आधा से अधिक खत्म हो चूका है और गर्मी अपना रंग दिखाना शुरू कर दी है. और लोगों के लिए यह खबर बहुत जरूरी है क्यूंकि आपदा प्रबंधन विभाग व स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लोगों को एक सलाह दिया गया है बताया गया है की इस गर्मी से बचकर रहें सावधान रहें!

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

साथ ही अगर मौसम विभाग की माने तो अगामी 23 अप्रैल तक के मौसम पूर्वानुमान को लेकर जानकारी साझा की है. इसके तहत बिहार के आठ जिलों में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. यहाँ हीटवेब को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है चलिए जानते है कौन-कौन जिला का नाम उस लिस्ट में शामिल है.

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

मौसम विभाग के द्वारा जो अलेर्ट जारी किया गया है उसमें गोपालगंज, सीवान, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जमुई, बांका, मुंगेर, खगड़िया और भागलपुर जैसे जिला को अगले २० अप्रैल तक हीट डे में शामिल किया गया है.

Also read: राजधानी पटना में अब आप देख पायेंगे IPL मैच एक साथ 50 हजार दर्शक बैठने की होगी क्षमता, जानिये पूरी बात…

इतना ही नहीं बाकी के १६ जिला के बारे में बताया गया है की इन जिला में मौसम सम्मान्य रूप से बनी रहेगी. हीं, पछुआ हवा 30 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है. जबकि आज राजधानी patna की पारा 40 डिग्री के आस-पास अधिकतम तापमान पंहुच चुकी थी.

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...