दोस्तों देश के सबसे सर्वश्रेष्ठ एग्जाम यूपीएससी के पेपर को माना जाता अहि बताया जाता है की इस परीक्षा को देने के लिए अभ्यार्थी सालों पहले से तैयारी करते है तब जाकर कहीं इस परीक्षा में अपना सफलता हाशिल कर पाते है हाल ही में पिछले दिनों यूपीएससी के द्वारा फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

और इस बड़े एग्जाम की तैयारी वैसे तो देश में कई सारे संस्थान करवाती है लेकिन सबसे अधिक नाम जिसका मार्केट में है वो है राजधानी दिल्ली के मुखर्जीनगर में स्थित दृष्टि आईएएस हर बार इस संस्थान से अधिक संख्या में अभ्यार्थी यूपीएससी की परीक्षा में सफल होते है.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

और बताया जा रहा अहि की हर बार की तरह इस बार भी यूपीएससी की परीक्षा में दृष्टि आईएएस के बच्चों ने परचम लहराया है. जिसमें इस बार टोटल 60 बच्चो ने यूपीएससी क्रैक किया है. और अपने संस्थान का नाम बढ़ाया है आपको बता दूँ की इस संस्थान दृष्टि आईएएस के डायरेक्टर विकाश दिव्यकीर्ति सर है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...