दोस्तों यूपीएससी का परीक्षा भारत के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक परीक्षा होता है इस परीक्षा में पुरे देश भर के अभ्यार्थी शामिल होते है और उसमें से कुछ ही अभ्यार्थी पास हो पाते है. वहीँ हाल ही में युपिएस्स्सी का रिजल्ट जारी किया गया है जिसमें कई सारे अभ्यार्थी पास हो पाए है.

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

वहीँ दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है बिहार के कटिहार जिले के कटिहार के फलका प्रखंड की अनुप्रिया राय के बारे में जिन्होंने इस सिविल सर्विस की परीक्षा में ६४०वां रैंक लाकर अपने माता-पिता सहित पुरे प्रदेश का नाम रौशन किया.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

अनुप्रिया के इस उपलब्धि से उनके माता-पिता सहित पुरे गाँव के लोग प्रसन्न है वहीँ अगर हम अनुप्रिया की पिछले दिनों की बात करें तो वो अपना पढाई देश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय से पूरा किया है.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

हलांकि उनको यह सफलता दुसरे प्रयास में मिली है. अनुप्रिया के पिता विजय राय एक कंपनी में वाहन बीमा एजेंट हैं। साथ साथ किसानी उनका मुख्य पेशा है। अनुप्रिया राय तीन बहनों में दूसरी है।इनके बारे में बताया जाता है की ये बचपन से ही पढने में काफी तेज एवं होनहार है.

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...