दोस्तों अप्रैल का महिना चल रहा अहि और हर जगह स्कूल में गर्मी छुट्टी का एलान हो चूका है इसके लिए रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को मद्देनजर रखते हुए बिहार के कई जगहों से समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है.

Also read: पटना से दिल्ली की यात्रा अब बस 9 घंटे में होगी पूरी शुरू हुआ वन्दे भारत एक्सप्रेस का परिचालन, जानिये रूट…

यह फैसला भारतीय रेलवे के तरफ से स्टेशन पर भीड़ को देखते हुए लिया गया है. क्यूंकि अचानक सभी ट्रेनों में बढती भीड़ के कारण यात्रिओं को काफी मुश्किलों का सामना करना पर रहा था. इसीलिए अब स्पेशल ट्रेन चलने के बाद ट्रेन में पहले के अपेक्षा कुछ भीड़ कमेगी.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इतनी तपती गर्मी से लोग है परेशान, बहुत जल्द लोगों को मिलने वाली है राहत होगी भारी बारिश!

आपको बता दूँ की यह सारी ट्रेनें १९ अप्रैल से शुरू कर दी जायेगी. यह ट्रेनें बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बरौनी, कटिहार, पाटलिपुत्र से होकर गुजरेगी. इसमें जो ट्रेन चलाई गई है उसका प्रोफ्रम निम्नलिखित दिया गया है.

Also read: Bihar Weather : मौसम विभाग ने दी लोगों को खुशखबरी इस दिन से शुरू होगी ताबड़तोड़ मुसलाधार बारिश, जानिये कब आएगी मानसून

निचे दी गई चार्ट के माध्यम से देख समझ सकते है आप….

image

Also read: दरभंगा, समस्तीपुर, बरौनी के अलावा इन लोगों के लिए पटना का सफ़र हुआ आसान, जय नगर से पटना के लिए शुरू हुई ट्रेन, जानिये स्टॉपेज और टाइमिंग…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...