दोस्तों पिछले साल की तुलना में इस साल अप्रैल महीना से ही गर्मी अपना रंग दिखाने लगी है. और patna में आज का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आस-पास है. अगर मौसम विभाग की माने तो पूर्वी चंपारण और शेखपुरा जिला हीटवेव की चपेट में पूरी तरह आ चूका है.

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

राजधानी patna के साथ-साथ बिहार के १४ ऐसे जिला है जो की हीटवेब की चपेट में आ व्हुका है और इन जिला का अधिकतम याप्मान 0 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक दर्ज किया गया है. साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले पांच दिनों तक यही हाल रहने की उम्मीद बताई गई है.

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…

चलिए अब आपको उन क्षेत्र का नाम और तापमान बताते है जिसका 40 डिग्री से पारा अधिक है आज यानी 17 अप्रैल की ताजा रिपोर्ट पटना 40, शेखपुरा 42, औरंगाबाद 41.3, बांका 40.7, नवादा 40.9, मोतिहारी 41.2, बाल्मीकि नगर 40.6, मधुबनी 40.9, जमुई 40.5, खगड़िया 40.4, डेहरी 40.6, गया 40.4, में दर्ज किया गया है.

Also read: Bihar Weather Update : अगले कुछ दिनों में एका-एक बदल जाएगा मौसम का मिजाज, होगी इन सभी जगहों पर मुसलाधार बारिश, जानिये….

वहीँ दोस्तों कुछ क्षेत्रों में तापमान में कमी भी है. किशनगंज और खगड़िया के अधिकतम तापमान में गिरावट आई है. इसके साथ-साथ १४ जिला में लू अलर्ट भी जारी किया गया है. जिनमें पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, बक्सर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, नवादा, शेखपुरा, मुंगेर, जमुई, बांका और खगड़िया में लू चलने की बात बताई गई है.

Also read: राजधानी पटना में अब आप देख पायेंगे IPL मैच एक साथ 50 हजार दर्शक बैठने की होगी क्षमता, जानिये पूरी बात…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...