देश के सबसे सर्वश्रेष्ठ परीक्षा में से एक परीक्षा यूपीएससी की परीक्षा का परिणाम मंगलवार की दोपहर को जारी किया गया था. वहीँ इस बार के परीक्षा में वैसे तो कई अभ्यार्थी परीक्षा पास किये है लेकिन आज के इस खबर में हम जिस अभ्यार्थी के बारे में बात करने वाले है उनके लिए यूपीएससी का करियर आसान नहीं था.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

दरअसल हम जिस शख्स के बारे में बात आकर रहे है उनका नाम अपूर्व आनंद है वो बिहार के बांका जिले के अमरपुर प्रखंड अंतर्गत भीखनपुर के रहने वाले है. जिन्होंने इस बार के यूपीएसी की परीक्षा में 163वां रैंक हाशिल किया.

इनके अगर संघर्ष की बात करें तो कुछ दिन पूर्व ही इनके ऊपर से इनके पिता का साया उठ गया. लेकिन इसके बाबजूद भी ये हार नहीं माने और और कितनी भी परस्थितियाँ बदली लेकिन पढाई नहीं छोड़े और अपूर्व आनंद ने 163वां रैंक लाकर जिले का नाम रोशन किया है.

वहीँ इनकी पढाई-लिखाई के बारे में बात करें तो स्कूलिंग देवघर में हुई. डीएवी पब्लिक स्कूल देवघर से उन्होंने मैट्रिक तक पढ़ाई की है जबकि प्लस टू की पढ़ाई जेवीएम श्यामली रांची से हुई. इसके बाद वह आईआईटी कानपुर में पढ़ाई कर बेंगलुरु में एक कंपनी में नौकरी करने लगे. और आगे का सफर वहीँ से तय किया.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...