अप्रैल बीत चूका है और गर्मी का मंजर आप देख ही रहे है आज का तापमान patna का ३९ डिग्री देखा गया है. वहीँ patna समेत आज पुरे बिहार में मौसम शुष्क बने रहने की उम्मीद है इसके अलावा बिहार के सीतामढ़ी, मधुबनी, शिवहर, सुपौल, अररिया, किशनगंज के एक या दो जगह पर हलकी बारिश होने की उम्मीद है.

Also read: खुशखबरी अब भागलपुर से हावड़ा के लिए मिली एक और वन्दे भारत ट्रेन का सौगात इन सभी स्टेशन पर रुकेगी, जान लीजिये टाइम टेबल…

जबकि दोस्तों दूसरी तरफ तापमान में वृद्धि होने से अधिकतम तापमान में भी वृद्धि होने की बात बताई गई है. साथ है अगले दो दिनों के अन्दर 18 अप्रैल से प्रदेश में उष्ण लहर चलने की चांस है. सूबे के मुजफ्फरपुर में सबसे रिकॉर्डतोड़ गर्मी है. इसका पारा पिछले तीन दिनों में करीब 5 डिग्री पारा चढ़ा है।

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

लोगों को गर्मी झुलसाने लगी है और यह लगातार पछिया हवा चलने से हुई है. तापमान में वृद्धि होने से लोग परेशान है. अगर मौसम विभाग की माने तो सोमवार से ही लगातार तापमान बढ़ने और लू की संभावना बताई गई थी.

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

वहीँ आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है. मौसम भी थोडा सुहावना रहने की बात बताई गई है लेकिन दोपहर में गर्मी ने बैचेनी अचानक लोगों को बढ़ा दी. साथ ही तापमान में भी करीब 1.6 डिग्री की वृद्धि अभी दर्ज की गई है. जबकि न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री का बताया गया है.

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...