दोस्तों रेलवे हर साल की तरह इस साल भी यात्रियों के भीड़ को कम करने के लिए समर स्पेशल ट्रेन चला रही है साथ ही आपको बता दूँ की इसके लिए रेलवे दो जोड़ी अतिरिक्त समर स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की भी बात बताई है. जिससे की यात्रियों के ऊपर बहत दवाब कम होंगे.

वहीँ दोस्तों दूसरी ओर ट्रेन के परिचालन सेसीवान, थावे और छपरा जंक्शन से सफर करने वाले यात्रियों को बहुत सहूलियत होने वाली है. इसको लेकर रेलवे के वरीय अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि गर्मी की छुट्टी में लोग बड़ी संख्या में एक साथ घर लौटते है इससे ट्रेनों में अचानक भीड़ जुटती है.

इसीलिए यह निर्णय यात्रिओं के सुविधा के लिए लिया गया है. गाड़ी संख्या-05049/05050 छपरा-अमृतसर-छपरा ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन 10-10 ट्रिप के लिए चलेगी. इसके अलावा यह ट्रेन २६ अप्रैल से 28 जून तक, जबकि अमृतसर से 27 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक शनिवार को चलेगी.

वहीँ दोस्तों गाड़ी संख्या- 05005/05006 गोरखपुर-अमृतसर-गोरखपुर ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन भी 10-10 ट्रिप के लिए चलेगी. जिसके साथ गोरखपुर से 24 अप्रैल से 26 जून तक प्रत्येक बुधवार को और अमृतसर से 25 अप्रैल से 27 जून तक गुरूवार से चलाया जाएगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...