दोस्तों रेलवे हर साल की तरह इस साल भी यात्रियों के भीड़ को कम करने के लिए समर स्पेशल ट्रेन चला रही है साथ ही आपको बता दूँ की इसके लिए रेलवे दो जोड़ी अतिरिक्त समर स्पेशल ट्रेन चलाए जाने की भी बात बताई है. जिससे की यात्रियों के ऊपर बहत दवाब कम होंगे.

Also read: वन्दे भारत में सफ़र करने के लिए बांध लीजिये कुर्सी की पेटी, इस रूट पर दौड़ेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, होगी समय की बचत!

वहीँ दोस्तों दूसरी ओर ट्रेन के परिचालन सेसीवान, थावे और छपरा जंक्शन से सफर करने वाले यात्रियों को बहुत सहूलियत होने वाली है. इसको लेकर रेलवे के वरीय अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि गर्मी की छुट्टी में लोग बड़ी संख्या में एक साथ घर लौटते है इससे ट्रेनों में अचानक भीड़ जुटती है.

Also read: बिहार के बक्सर, बेगुसराय, भोजपुर, बांका समेत इन जगहों पर सस्ता हुआ पेट्रोल जानिये आपके क्षेत्रों में कितना घटा भाव…

इसीलिए यह निर्णय यात्रिओं के सुविधा के लिए लिया गया है. गाड़ी संख्या-05049/05050 छपरा-अमृतसर-छपरा ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन 10-10 ट्रिप के लिए चलेगी. इसके अलावा यह ट्रेन २६ अप्रैल से 28 जून तक, जबकि अमृतसर से 27 अप्रैल से 29 जून तक प्रत्येक शनिवार को चलेगी.

Also read: Gold Price Today : पिछले ३ दिनों में 2000 रुपया सस्ता हुआ है सोना, जानिये इस समय 24 कैरेट सोना का क्या है दाम

वहीँ दोस्तों गाड़ी संख्या- 05005/05006 गोरखपुर-अमृतसर-गोरखपुर ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन भी 10-10 ट्रिप के लिए चलेगी. जिसके साथ गोरखपुर से 24 अप्रैल से 26 जून तक प्रत्येक बुधवार को और अमृतसर से 25 अप्रैल से 27 जून तक गुरूवार से चलाया जाएगा.

Also read: Special Train : बिहार से दिल्ली जाना अब और हुआ आसान यह स्पेशल ट्रेन की बढ़ गई फेरा, जान लीजिये टाइम टेबल

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...