दोस्तों भारतीय रेलवे दुनिया का चौथा सबसे बड़ा रेलवे नेटवर्क है. साथ ही आपको बता दूँ की अब रेलवे बिहार के करीब १० स्टेशन का रंग और रूप दोनों बदलने वाली है. करीब 10 स्टेशन को वर्ल्डक्लास बनाने जा रही है. और सभी का विकाश वर्ल्ड क्लास के तर्ज़ पर करने जा रही है.

जिसके साथ ही सारे स्टेशन चमा-चम् चमकेगी. आईये आज के इस आर्टिकल में आपको बताते है की बिहार के उन किन स्टेशन का विकाश होने वाला है इसके बारे में सबकुछ जानते है. इसमें सोनपुर मंडल के मुजफ्फरपुर, बेगूसराय एवं बरौनी, समस्तीपुर मंडल के दरभंगा, सीतामढ़ी, बापूधाम मोतिहारी, दानापुर मंडल के राजेंद्रनगर एवं बक्सर, पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल के गया व

पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन तथा धनबाद मंडल के धनबाद एवं सिंगरौली स्टेशन का नाम सामने आया है और इसके सम्बन्ध में बताया जा रहा अहि की बहुत जल्द इन सभी स्टेशन का लुक पूरी तरह बदल जाएगा यूँ कहे तो यह सारे स्टेशन लग्जरी दिखने लगेंगे.

वहीँ इस काम को पूरा करने का जो लक्ष्य रखा गया है वो है इसी साल के आखिरी महिना तक साथ ही कुल 400 करोड़ रुपया इस परियोजना को बनाने के लिए सिर्फ मुजफ्फरपुर जंक्शन के लिए आवंटित किया गया है. स्टेशन को ग्रीन बिल्डिंग का रूप दिया जायेगा. वहीं सतातीं सारे अत्याधुनिक सुविधोँ से लैस होने वाली है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...