बिहार दिन पर दिन तीव्र गति के साथ आगे बढ़ रहा है इसी कड़ी में बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच एक और फोरलेन हाईवे बनाया जा रहा है. आपको बता दूँ की इस दोनों राज्यों में एक और नेशनल हाईवे की सौगात दी गई है. वहीँ यह एनएच 319A जो कि बिहार के बक्सर जिला से निकलती है.

Also read: अगर आप भी जाने का सोच रहे है बिहार तो 31 मई तक संचालन में रहेगी ये स्पेशल ट्रेन, इन जगहों पर होगी ठहराव, जानिये…

वहीँ दोस्तों बताया जाता है की इस नेशनल हाईवे पर चौसा और बक्सर के बीच फोरलेन हाईवे बनाने को लेकर स्वीकृति दिया जा रहा है जो कि एनएच 319A का यह फेज 2 योजना है. इसके साथ ही यह एक ग्रीनफील्ड कनेक्टिविटी मार्ग है. जो की आगे चलाकर वाराणसी ग्रीनफील्ड मार्ग से सीधे जुड़ जायेगा.

Also read: बिहार के बक्सर, बेगुसराय, भोजपुर, बांका समेत इन जगहों पर सस्ता हुआ पेट्रोल जानिये आपके क्षेत्रों में कितना घटा भाव…

अभी तक पटना से वाराणसी जाने वाले लोग पटना से बक्सर फोरलेन सड़क होते हुए बक्सर से चौसा एनएच को वाराणसी ग्रीनफिल्ड मार्ग पर आसानी से पंहुचा दिया जाएगा. इसको लेकर भारत के परिवहन मंत्री नितिन गद्कड़ी ने बड़ा सौगात दिया है.

Also read: वन्दे भारत में सफ़र करने के लिए बांध लीजिये कुर्सी की पेटी, इस रूट पर दौड़ेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, होगी समय की बचत!

इस फोरलेन के लिए करीब 1060.16 करोड़ रूपये की फंड की मंजूरी मिली है. इसका निर्माण ईपीसी मोड के तहत होना है. इसके बन जाने से जाम से लोगों को निजात मिलेगा. साथ ही सड़क के बन जाने से पटना से बक्सर फिर वहां से वाराणसी जाना आसान हो जायेगा.

Also read: Gold-Silver Price Today: चांदी के भाव में आई मामूली गिरावट, सोना हुआ इतना सस्ता जानिये क्या है ताजा भाव

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...