कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं होता बस मेहनत सच्ची तरीके से हिने चाहिए एक दिन नहीं तो एक दिन जरूर वो लक्ष्य हाशिल से प्राप्त किया जा सकता है. दोस्तों आज के इस खबर में हम आपको बतायेंगे एक ऐसे ही स्टोरी के बारे में जिसे जानने के बाद आपका दिल दहल जाएगा.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

दरअसल हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है उनका नाम विशाल है और वो बिहार के मुज्ज़फरपुर जिअल के ही रहने वाले है. उनका घर मकसूदपुर मोहल्ले में पड़ता है. उनका जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था विशाल के पिता का नाम बिकाऊ प्रसाद था. जो की एक मजदुर थे.

किसमत को शायद कुछ और ही मंजूर था बिशाल के sar पर से उनके पिता का साथ महज कुछ ही समय बाद हट गया और उनके पिता का निधन र्ष 2008 में हो गया जिससे विशाल के ऊपर उनके घर की पूरी जिम्मेदारी बढ़ गया और इधर पढाई की भी जिम्मा.

लेकिन परस्थितियाँ भले लाख खराब आई उन्होंने कभी हार नहीं माना और लगातार संघर्ष करते रहे वो कहा जाता है न की संघर्ष करने वाले की कभी हार नहीं होती उसी तरह एक लम्बे मेहनत और संघर्ष के दम पर आखिरकार विशाल को 2021 में upsc की परीक्षा में सफलता हाशिल हुआ.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...