AddText 07 07 01.49.41

कनाडा के सिक्ख परिवार में जन्मीं करनजीत कौर वोहरा उर्फ सनी लियोनी एक बहुत ही चर्चित अभिनेत्री और मॉडल के साथ साथ समाजसेवी भी है। जानिये उनके करियर, सम्पत्ति और नेट वर्थ के बारे में –

करियर की शुरुआत
सनी के करियर की शुरुआत, युएसऐ में एक पोर्न स्टार के रूप में हुई थी। 11 वर्ष की आयु में उनका परिवार कनाडा से अमेरिका चला गया था। उन्होंने बिजनस के उद्देश्य से इस इंडस्ट्री में कदम रखा था। पहले तो उन्होंने अपने परिवार को बिना बताए मैगजीन के लिए फोटोशूट करना प्रारम्भ किया पर जब उन्हें प्रचलित ‘पेन्टहाउस मैगजीन’ के कवर के लिये,

जिसका विनिंग प्राईस $100,000 था, ऑफर आया तो उन्होंने अपने करियर प्लानिंग के बारे में अपने माता पिता को बताया। किसी भी साधारण माता पिता की तरह सनी के माता पिता को भी उनका पोर्न स्टार होना पसंद नहीं आया पर सनी अपने इरादों में पक्की थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि – “पोर्न स्टार होने का टैग कभी मेरे जीवन से नहीं जएगा। मैने अपने करियर में जो भी किया मुझे उस पर कोई पछतावा नहीं हैं।”

बॉलीवुड में एन्ट्री
इंडिया में सनी के करियर की शुरुआत 2011 में बिगबॉस के पांचवें सीजन में वाइल्ड कार्ड एन्ट्री से हुई। वहाँ निर्देशक महेश भट्ट गेस्ट के तौर पर आए थे। उन्होंने सनी को देखा और अपनी फिल्म के लिए साईन कर लिया। पर उनकी पहली फिल्म ‘जिस्म 2’ कुछ खास हिट नहीं रही। पर इसके बाद सनी ने कई और बॉलीवुड फिल्मों में काम किया।

‘जैकपोट’, ‘रागिनी एमएमएस 2’, ‘एक पहेली लीला’, ‘कुछ – कुछ लोचा है’, ‘मस्तीज़ादे’, और ‘वन नाइट स्टेंड’ सनी की कुछ प्रचलित फिल्में है। इसके अलावा सनी के जीवन व संघर्ष पर आधारित एक वेब सीरीज – ‘करनजीत कौर – दी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ सनी लियोनी’ भी बनी है, जो ‘ज़ी 5’ पर प्रदर्शित हुई थी।

खबरों के मुताबिक सनी अपनी प्रत्येक फिल्म के लिए ₹1.5 – ₹2.0 करोड़ तक फीस लेती है। सनी ने टीवी शो ‘स्प्लिटविला’ का सातवाँ और आठवाँ सीजन भी होस्ट किया है। वर्तमान में सनी मुंबई में अपने फोतोशूट करवा रही है व अपने आने वाले प्रोजेक्ट की तैयारियों में व्यस्त हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...