दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा के बारे में तो आपने जरूर सुना होगा देश के सबसे कड़ी एवं कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा है यह परीक्षा में देश के हरेक कोने से अभ्यार्थी शामिल होते है. दरअसल हम जिसके बारे में आज के इस खबर में बात करने वाले है उनका नाम Anukriti Sharma है चलिए जानते है इनके बारे में…

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

अगर हम Anukriti Sharma के बारे में बात अक्रें तो यह  2020 बैच की आईपीएस अधिकारी है. यह राजस्थान के अजमेर जिले के रहने वाली है इनका जन्म 14 अक्टूबर 1987 को हुआ था. इनके माता-पिता सरकारी जॉब में थे माँ टीचर थी.

Anukriti बताती है की उन्हें अपने संषर्ष के दिनों में उनके परिवार के लोगों ने बहुत साथ दिया है.  अनुकृति ने जयपुर के इंडो भारत इंटरनेशनल स्कूल से 12वीं पास की उसके बाद वो पढने के लिए कोलकाता चली गई जिसके बाद वहां से बीएसएमएस की डिग्री प्राप्त की.

Anukriti Sharma बताती है की कोई सफलता एक दिन में नहीं मिलती लेकिन लगातार मेहनत करते रहने से एक न एक दिन जरूर मिलती है. Anukriti के जीवन में भी बहुत परेशानियां थी लेकिन वो फिर भी हार नहीं मानी शादी के बाद भी नहीं छोड़ी पढाई बनी आइपीएस अधिकारी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...