भारत की सबसे बड़ी परीक्षा में से एक परीक्षा यूपीएससी की एग्जाम का नाम तो आपने सुना ही होगा आज के इस खबर में हम आपको बताने वाले है गामिनी सिंगला के बारे में जिन्होंने अपने सपने को घर से ही साकार किया.चलिए जानते है इनके बारे में विस्तार से….

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

आईएएस की परीक्षा पास करना आसान नहीं होता उसके लिए कड़ी मेहनत करनी होती है. और कठिन तपस्या के बाद यह परीक्षा पास कर पाते है इस एग्जाम में लाखो की शंख्या में लोग शामिल होते है और देश के तमाम इलाके से लोग आते है.

तब जाकर कहीं सैकरों लोगों को सफलता मिलती है. अगर हम गामिनी सिंगला की करियर के बारे में बात अक्रें तो यह मूल रूप से पंजाब के आनंदपुर साहिब की रहने वाली है. और इनके पिता जी का नाम शोक सिंगला है. और वो एक अच्छे डॉक्टर है.

एवं इनकी माँ नीरज सिंगला वो भी एक डॉक्टर है. वो अपनी बचपन की पढाई अपने शहर पंजाब से ही पूरा की और कॉलेज के पढाई पूरा करने के बाद गामिनी ने चंडीगढ़ के पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की डिग्री हाशिल की.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...