बाकी राज्यों के तुलना में बिहार में एअरपोर्ट अभी कम है और इस पर बिहार सरकार लगातार काम कर रही है आपको बता दूँ की बिहार में अभी 2 और एअरपोर्ट का निर्माण होना बाकी है जिसकी स्वीकृति पिछले दिनों केबिनेट की बैठक में मिल गई है.

Also read: बिहार की बेटी की टॉप बनना चाहती है IAS भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने गिफ्ट किया लैपटॉप!

इससे पहले राजधानी पटना के साथ गया और दरभंगा में अभी स्वचालित एअरपोर्ट है जबकि इसके अलावा 2 और एअरपोर्ट के निर्माण के लिए बिहार सरकार की ओर से स्वीकृति प्रदान की गई है. जो की बहुत जल्द उस पर काम भी किये जायेंगे भागलपुर और नालंदा में यह एअरपोर्ट बनाई जानी है.

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

अगर हम वर्तमान समय के भागलपुर वाले एअरपोर्ट की लम्बाई की बात करें तो भागलपुर में वर्त्तमान हवाई अड्डे को स्थानान्तरित करते हुए न्यूनतम 6000 फीट की लम्बाई रनवे तथा एक टर्मिनल भवन के निर्माण करने के लिए जमीन को चिन्हित किया गया है.

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

भागलपुर में जो एअरपोर्ट बनाई जानी है उसके लिए लगभग 475 एकड़ जमीन की जरूरत पड़ने वाली है. और जल्द ही जमीन अधिग्रण की प्रक्रिया भी शुरू की जायेगी. यह ग्रीन फिल्ड एयरपोर्ट भागलपुर के  गोराडीह बानगी यह एयरपोर्ट पूरी तरह से ग्रीनफील्ड एअरपोर्ट होने वाली है.

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...