देश के कोई भी राज्य या किसी भी राज्य के जिले के विकाश में सबसे बड़ा योगदान होती है उसके यहाँ के अच्छे सड़क की अच्छे शिक्षा वयवस्था की अच्छा स्वास्थ साधन की आज के इस खबर में हम चर्चा करने वाले है बिहार राज्य के बक्सर जिला के बारे में जिसको कई बेहतरीन योजना का लाभ मिलने वाले है चलिए जानते है…

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

दरअसल इस साल वितीय वर्ष २०२४ में बिहार में कई तरह योजनाओं लाभ मिलने वाला है. जिससे लोगों को रोजगार भी मिलेंगे साथ ही शहर का विकाश आर्थिक रूप से भी की जायेगी. सबसे पहले हम बात कर लेते अहि बक्सर के लोगों के लिए ड्रीम प्रोजेक्ट बक्सर का चौसा थर्मल पॉवर प्लांट जिसके शुरुआत करने का लक्ष्य २०२१ में ही था.

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

लेकिन दोस्तों इसके विरोध में कई तरह के आन्दोलन हुए जिस वजह से यह पूरा नहीं हो पाया लेकिन आपको जानकारी के लिए बता दूँ की इस परियोजना का कार्य लगभग 660 मेगावाट की एक यूनिट का काम अभी तक पूरा हो चूका है. वहीँ इतनी ही क्षमता वाली दूसरी यूनिट पर काम अभी चल रही है.

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

वहीँ इसके अलावा जो परियोजना है वो सड़क की है सूत्रों की माने तो बक्सर और दुमराव में एक बाईपास सड़क का निर्माण होने जा रहा है. जिसके लिए टेंडर की प्रक्रिया भी कर ली गई है. साथ ही अगले परियोजना रेलवे स्टेशन की है.

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

अगर हम रेलवे स्टेशन की बात करें तो बकसर डुमरांव, रघुनाथपुर और चौसा रेलवे स्टेशनों की हालत अभी उतनी अच्छी नहीं है लेकिन आने वाले कुछ समय बाद इसके वयवस्था में आपको काफी कुछ अलग दिखने वाला है. इन सभी में से जहाँ काम हो चूका है वो स्टेशन है डुमरांव और चौसा की वहीँ रघुनाथपुर में अभी शिलान्यास ही किया गया है जबकि बक्सर के लिए डीपीआर तैयार की जा रही है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...