दोस्तों ऐसा कहा जाता है की किसी भी राज्य के विकाश में उस राज्य के रोड कनेक्टिविटी का अहम योगदान रहता है. वहीँ अगर इस नज़र से बिहार को देखा जाए तो बिहार राज्य में पिछले कुछ सालों में रोड की कनेक्टिविटी में काफी सुधार देखने को मिला है.

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

आज के इस खबर में हम बात करने वाले है मोकामा-रजौली में बनने वाले एक बेहतरीन फोरलेन के बारे में जो की बनते ही सीधा आसानी से झारखण्ड के साथ जुड़ जाएगा. इस फोरलेन के निर्माण कार्य में कुल लागत 138 करोड़ रुपये की है. इसकी जानकारी एनएचएआई के तरफ से जारी कर दिया गया है.

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

वहीँ अभी तक इस प्रोजेक्ट का काम नहीं शुरू हुआ है बल्कि इसके बारे में बताया जा रहा है की जैसे ही आचार संहिता हटेगी इसका निर्माण कार्य भी शुरू कर दी जायेगी. इसकी पूरी निर्माण प्रक्रिया तीन चरण में होनी है और सभी के लिए जमीन अधिग्रहण का काम भी किया जाना है.

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

सबसे पहला फेज में जिसका निर्माण होना है वो हरदिया से हसनपुर तक तक़रीबन 46 किलोमीटर की लम्बी सड़क है जबकि दूसरा हसनपुर से बख्तियारपुर तक 51 किलोमीटर और तीसरा सबसे छोटा हसनपुर से बख्तियारपुर के बीच मात्र 7 किलोमीटर का निर्माण किया जाना है.

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

बताया जाता है की इसके बनने के बाद बिहार से झारखंड के बीच आवागमन बहुत सुगम हो जायेगी साथ ही आस-पास के लोगों के लिए यह एक नया फोरलेन विकल्प के तौर पर मिलने वाला है. अब चुटकियों में होने वाले है लोगों के सफ़र बचेंगे समय झारखण्ड में इस फोरलेन के जरिये आसानी से कर सकेंगे पसंद.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...