बिहार में इन दिनों मौसम का मिजाज कुछ ठीक नहीं लग रहा है कभी तेज हवा के साथ आकाशों में गर्जन शुरू होती है. साथ ही उत्तर बिहार के लोगों के लिए चक्रवातीय तूफ़ान के कारण पुरे बिहार में भी बदलाव देखने को मिला है साथ ही आसमान में तेज बादल भी छाए रहते है.

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

अगर हम पटना के मौसम विभाग की माने तो मौसम विभाग के मुताबिक 22 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है जिससे आसमानों में बदल भी छाये रहते है इसके साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है हलांकि हवा को लेकर जो पूर्वानुमान लगाया गया है.

Also read: Bihar Weather: बिहार के इन 19 जिलों के बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया तेज आंधी और भारी बारिश का अलर्ट

अगर हम उसके बारे में बात करें तो 30-40 किमी प्रतिघंटा की तेज रफ़्तार से हवा बहने की बात बताई गई है. और दक्षिण-पश्चिम व दक्षिण-मध्य भागों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा, मेघ गर्जन व वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

साफ़-साफ़ समझे तो लोगों को अगले दो दिनों तक गर्मी से राहत मिलने वाली है. और पिछले दिनों जो की राजधानी patna में तापमान दर्ज की गई है. 40.1 डिग्री सेल्सियस एवं पुरे बिहार में सबसे अधिक 37.2 डिग्री सेल्सियस बताया गया है.

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

बाकी के जिलों की तापमान की बात करें तो सभी जिले में अलग-अलग तरह के तापमान में गिरावट देखने को मिली है. जहाँ गया में 3.8 डिग्री सेल्सियस एवं कटिहार में 2.1 डिग्री, जमुई में तीन डिग्री, गोपालगंज में 0.5 डिग्री, डेहरी में 0.4 डिग्रीभागलपुर में 2.9 डिग्री, बांका में 2.3 डिग्री, मोतिहारी में 1.2 डिग्री.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...