मुख्यमंत्री नितीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट पटना मेट्रो बहुत जल्द ही शुरू होने वाला है जब से पटना मेट्रो की तैयारी शुरू की गई है तब से राजधानी पटना लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. अगर हालिया रिपोर्ट की बात करें तो पटना मेट्रो ट्रेन के डिपो में भारत केद्वारा अभी मेट्रो की पटरी बिछाने की काम की जा रही है.

और इसकी लागत करीब 35.53 करोड़ की खर्च से स्टील स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड कंपनी के द्वारा इसे तैयार किया जा रहा है. पहले के तुलना में मेट्रो बनाने की प्रक्रिया में बहुत तेजी आई है. जिससे उम्मीद है की बहुत जल्द पटना में मेट्रो ट्रेन शुरू की जानी है.

वहीँ दोस्तों पटरी लगाने के लिए समानों को लेकर जो टेंडर के लिए राशि आवंटित की गई है. वो तक़रीबन 19.34 करोड रुपए का टेंडर दिया गया है. वहीँ अगर हम ऑल ओवर इस योजना में पुरे राशि की बात की जाए तो इसके लिए 143 करोड रुपए की भारी भरकम खर्च आई है.

बिहार के लिए यह बहुत गौरव की बात होगी जब बिहार के धरती पर भी मेट्रो का परिचालन शुरू किया जाएगा जहाँ एक तरफ भारत के अलग-अलग शहरों में मेट्रो का परिचालन किया जा रहा है वहीँ बिहार में अब तक शुरू नहीं हुआ है उम्मीद है की 2025 तक इसे शुरू कर दिया जायेगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...