AddText 07 05 12.05.28

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी नाहक मोटर्स ने घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिलों गरूणा और जिप्पी की बुकिंग शुरू कर दी है। इन दोनों साइकिलों का निर्माण पूर्णतया भारत में ही हुआ है और ये पूरी तरह से मेड इन इंडिया साइकिलें हैं। कंपनी इन साइकिलों की बुकिंग अलग-अलग चरणों में कर रही है, पहला चरण 2 जुलाई से 11 जुलाई तक चलेगा। 

Also read: कम हुआ पेट्रोल-डीजल का भाव चेक करें ताजा रेट जानिये आपके क्षेत्रों में क्या है भाव लेटेस्ट प्राइस…

इन साइकिलों को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऑनलाइन कुछ जरूरी डिटेल्स दर्ज करनी होगी और महज 2,999 रुपये के साथ इनकी बुकिंग की जा सकती है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इतनी तपती गर्मी से लोग है परेशान, बहुत जल्द लोगों को मिलने वाली है राहत होगी भारी बारिश!

जानकारी के अनुसार, आगामी 13 जुलाई से कंपनी इन साइकिलों की डिलीवरी की डिटेल्स को साझा करनी शुरू करेगी और इनकी होम डिलीवरी आगामी 13 अगस्त 2021 से शुरू की जाएगी। 

Also read: Vande Bharat Train : पटना, आरा, बक्सर होते हुए बिहार से राजधानी दिल्ली के लिए रवाना होगी वंदे भारत एक्सप्रेस, जानिए…

बता दें कि, Garuda मॉडल की कीमत 31,999 रुपये और Zippy मॉडलक की कीमत 33,499 रुपये तय की गई है। कंपनी ने इन दोनों साइकिलो को एडवांस फीचर्स और तकनीक से लैस किया है। इसमें एलसीडी डिस्प्ले और पेडल सेंसर जैसी टेक्नोलॉजी दी गई है।

Also read: Gold Price News : पिछले सप्ताह के मुताबिक़ इस सप्ताह में सोना हुआ है ₹2,100 अधिक सस्ता, जान लीजिये अब घटेगी या बढ़ेगी…

इसकी बैटरी को सामान्य तौर पर घरेलू सॉकेट से ही आसानी से चार्ज किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक-साइकिल को एक बार चार्ज करने पर 40 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। सड़कों पर इन ई-साइकिलों की सवारी करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी आवश्यकता नहीं है। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...