AddText 07 05 12.05.28

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी नाहक मोटर्स ने घरेलू बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक साइकिलों गरूणा और जिप्पी की बुकिंग शुरू कर दी है। इन दोनों साइकिलों का निर्माण पूर्णतया भारत में ही हुआ है और ये पूरी तरह से मेड इन इंडिया साइकिलें हैं। कंपनी इन साइकिलों की बुकिंग अलग-अलग चरणों में कर रही है, पहला चरण 2 जुलाई से 11 जुलाई तक चलेगा। 

Also read: Weather News : इन क्षेत्रों में होगी मुसलाधार बारिश मिलेगी गर्मी से राहत बदला मौसम का मिजाज, जान लीजिये मौसम विभाग का अलर्ट!

इन साइकिलों को आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से बुक कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऑनलाइन कुछ जरूरी डिटेल्स दर्ज करनी होगी और महज 2,999 रुपये के साथ इनकी बुकिंग की जा सकती है।

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

जानकारी के अनुसार, आगामी 13 जुलाई से कंपनी इन साइकिलों की डिलीवरी की डिटेल्स को साझा करनी शुरू करेगी और इनकी होम डिलीवरी आगामी 13 अगस्त 2021 से शुरू की जाएगी। 

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

बता दें कि, Garuda मॉडल की कीमत 31,999 रुपये और Zippy मॉडलक की कीमत 33,499 रुपये तय की गई है। कंपनी ने इन दोनों साइकिलो को एडवांस फीचर्स और तकनीक से लैस किया है। इसमें एलसीडी डिस्प्ले और पेडल सेंसर जैसी टेक्नोलॉजी दी गई है।

Also read: राजधानी पटना में अब आप देख पायेंगे IPL मैच एक साथ 50 हजार दर्शक बैठने की होगी क्षमता, जानिये पूरी बात…

इसकी बैटरी को सामान्य तौर पर घरेलू सॉकेट से ही आसानी से चार्ज किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक-साइकिल को एक बार चार्ज करने पर 40 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। सड़कों पर इन ई-साइकिलों की सवारी करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की भी आवश्यकता नहीं है। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...