AddText 06 30 07.21.54

सोशल मीडिया (Social Media) पर 6 साल से फ्लाइट अटेंडेंट (Flight Attendant) का काम कर रही एक महिला ने कई राज खोले हैं. उसने बताया कि जैसा लोगों को नजर आता है, एयर होस्टेस (Air Hostess) की जिंदगी वैसी नहीं होती. इस इंडस्ट्री के कई डार्क सीक्रेट्स (Dark Secrets) महिला ने उजागर किये.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

दुनिया के हर प्रोफेशन में चैलेंजेस (Challenging Profession) होते हैं. जो जिस फील्ड से जुड़ा होता है, उसे अपने प्रोफेशन की खामियां भी पता होती हैं. हममें से कई लोगों को लगता है कि एयर होस्टेस की लाइफ कितनी अच्छी होती होगी. एक तो अच्छी सैलरी, ऊपर से फ्री में ट्रैवेलिंग (Travelling) . इन सब चीजों को देखते हुए ही कई लड़कियां एयर होस्टेस बनने का फैसला करती है. लेकिन चीजें जितनी अच्छी नजर आती हैं, वैसी होती नहीं है.

Also read: बड़ी खबर : Muzaffarpur से Anand Vihar के लिए चलने वाली विशेष ट्रेन को लेकर आया बड़ा अपडेट टिकट लेने से पहले…

पूर्व फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि हवाई यात्रा -पीने की काफी बर्बादी की जाती है. कई जूस के पैकेट्स और कैंस को टॉयलेट में डिज्पोज किया जाता है. महंगे शराब भी टॉयलेट में डंप किया जाता है. जो भी खाना बच जाता है उसे ओवन में स्टोर कर डिस्पोजिंग टीम को दे दिया जाता है. इसके अलावा फ्लाइट में आने वाले कई लोग बीमारी का झूठा नाटक कर अपग्रेड करवाते हैं. महिला ने बताया कि वो समझ जाते हैं कि कौन नाटक कर रहा है लेकिन इसके बावजूद वो कुछ नहीं कहते.

Also read: सफ़र कीजिये वन्दे भारत एक्सप्रेस से बचाएगी आपको पुरे 50 मिनट का समय, इस रूट पर होने जा रही है शुरू

फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि अपने 6 साल के करियर में उन्होंने ऑनबोर्ड कई चीजें देखी. इसमें उन्होंने सीट पर दम तोड़ते पैसेंजर्स को भी देखा. साथ ही एक कपल की इंगेजमेंट भी देखी. इस दौरान एक एक्सपीरियंस शेयर करते हुए महिला ने बताया कि कैसे एक 4 साल के बच्चे ने फ्लाइट में दम तोड़ दिया था. उसकी मां वहीं बैठी थी. सभी उसे बचाने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन आखिरकार उसे बचाया नहीं जा सका. इस घटना को याद कर आज भी उसके रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

Also read: Good News : बिहार में इस तिथि को इस जिले में दस्तक देने जा रही है मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जानिये…

अपने अनुभव शेयर करते हुए फ्लाइट अटेंडेंट ने बताया कि कोविड से पहले अक्सर फ्लाइट के बाद क्रू पार्टियों में जाते थे. वहां पायलट एयर होस्टेस से फ़्लर्ट कर उनका नंबर लेते थे. फिर अपनी पोजीशन का फायदा उठाकर उन्हें सेक्स के लिए भी फ़ोर्स करते थे. इस दौरान एयर होस्टेस ने बताया कि कुछ लड़कियां शार्टकट में कामयाबी के लिए ऐसा करने को तैयार भी हो जाती थी. इसके बाद फ्लाइट के दौरान भी आपत्तिजनक हरकतें की जाती थी. ये सारी बातें कोई किसी को नहीं बताता. सब सीक्रेट रहता है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...