AddText 06 28 08.54.12

सलमान खान एक ऐसे एक्टर है जिनके नाम से ही कोई भी फिल्म हिट हो जाती है ,क्योकि सलमान खान एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लीडिंग स्टार में से एक है .फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान ने कमाई के मामले में शारुख खान और अमिताभ बच्चन को पीछे छोड़ दिया है.

.हालाकि कुल सम्पति के मामले में अभी भी सलमान खान इन दोनों से पीछे ही है ,एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान दुनिया के 10 वे सबसे आमिर एक्टर है .दुनिया के 5 अमीर एक्टर में कुछ हिंदुस्तान के है और कुछ अमेरिका के ,कुछ टाइम पहले उनको सजा हुई थी उनसे कुछ कमाई जरूर कम हो गयी थी लेकिन वो फिर से इस रेस में शामिल हो गए है .

सेलेब्रिटी मैनेजमेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार सलमान खान ब्रांड की प्रमोशन करने पर 50 करोड़ रुपये तक कमा लेते है और एक ब्रांड का प्रमोशन करने पर 10 करोड़ रुपये लेते है .कुछ सालो से वो बिग बॉस के शो को भी होस्ट कर रहे है ,साथ में सलमान के अपने ऑनलाइन स्टोर भी है.

.मथाना की ग्लोबल से सालाना सलमान खान को 170 करोड़ रुपये की कमाई होती है जिसमे से 10 परसेंट हिस्सा रॉयल्टी के रूप में उनके फाउंडेशन को जाता है .पिछले कुछ सालो में सलमान खान ने फिल्मो से 100 से 200 करोड़ रुपये की कमाई की है .

सलमान खान 20 साल से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे है ,सलमान खान की पहली कमाई 75 रुपये की थी इन बीस सालो में उन्होंने जमकर पैसा कमाया है और प्रॉपर्टी बनायीं है .सलमान खान का नाम अब सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर में शामिल हो गया है .

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...