AddText 06 27 02.57.45

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने नई जीवन शांति पॉलिसी की शुरुआत की है. इसमें Invest कर व्यक्ति जिंदगी भर मासिक पेंशन पा सकता है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

LIC की नई जीवन शांति योजना में निवेश करना लाभदायक हो सकता है
इसमें व्यक्ति को जिंदगी भर मासिक पेंशन मिल सकती है
इस पॉलिसी लेने के तुरंत बाद ही पेंशन की सुविधा मिल

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

LIC ने एक नई और शानदार जीवन शांति पॉलिसी (New Jeevan Shanti Policy) की शुरुआत की है. इस पॉलिसी की सबसे बड़ी खासियत है इसमें मिलने वाली पेंशन. इस पॉलिसी में निवेश करने पर व्यक्ति को गारंटी के साथ जीवन भर मासिक पेंशन मिल सकती है. ऐसे में व्यक्ति अपने रिटायरमेंट (LIC Life Insurance) के बाद के खर्च को आसानी से पूरे कर सकता है. जीवन शांति पॉलिसी में आपके पास दो Option होते हैं. 

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

पहले यानी इमीडिएट एन्युटी के तहत पॉलिसी लेने के तुरंत बाद ही पेंशन की सुविधा मिल जाती है. यह योजना LIC के पुराने प्लान जीवन अक्षय जैसा ही है. वहीं, दूसरी यानी डेफ्फर्ड एन्युटी के विकल्प में पॉलिसी लेने के 5,10,15 या 20 साल बाद पेंशन की सुविधा मिलती है. 

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

इस योजना के तहत पेंशन की रकम निश्चित नहीं है. आपके निवेश, उम्र और डिफरमेंट पीरियड के अनुसार आपकी पेंशन मिलेगी. निवेश और पेंशन शुरू होने के बीच की अवधि जितनी ज्यादा होगी या उम्र जितनी ज्यादा होगी, आपको पेंशन उतनी ही मिलेगी. एलआईसी आपके निवेश पर बन रहे फीसदी के हिसाब से पेंशन देती है. 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...