AddText 06 27 07.29.03

यूपी के महोबा में दुल्हन द्वारा शादी तोड़ने का नया मामला सामने आया है। शादी न करने को लेकर दुल्हन के फैसले से हर कोई हैरान था। झांसी से कुलपहाड़ तहसील के एक गांव में बारात आई थी। यहां लड़की वालों ने बारातियों का जोरदार स्वागत किया। बाराती भी ढोल-नगाड़ों की थाप पर जमकर डांस कर रहे थे। इसके बाद दावत शुरू हुई। बारातियों ने दावत उड़ाई। द्वारचार और जयमाल की रस्म भी शुरू हो गईं। दुल्हन ने दूल्हे को जयमाला पहनाई।

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

जयमाल के दौरान दूल्हा-दुल्हन ने एक-दूसरे के साथ फोटो खिंचवाई। इसके बाद फेरों का कार्यक्रम शुरू हो गया। जैसे ही छह फेरा पूरे हुए तो दुल्हन ने घूंघट उठाकर शादी से इनकार कर दिया। अचानक शादी से इनकार की खबर से बारातियों में हड़कंप मच गया। दुल्हन से जब इस बाबत जानकारी ली गई तो उसने कहा उसे दूल्हा पसंद नहीं है इसलिए शादी नहीं करना चाहती।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

जानकारी के अनुसार मुढ़ारी गांव निवासी चंदन पासवान की पुत्री सुमन की शादी झांसी निवासी रामबाबू के पुत्र अमित के साथ तय हुई। 24 जून को शादी तय होने के बाद गांव बारात आई और जयमाला की रस्म के बाद शादी की अन्य रस्मों के बाद भावंर में दुल्हन ने दोगुनी उम्र के दूल्हा के साथ शादी करने से साफ मना कर दिया। मामला गांव के पूर्व प्रधान उमाशंकर मिश्रा तक पहुंचा जहां पंचायत का दौर चला और शादी न होने पर गांव की बदनामी की दुहाई दी गई मगर दुल्हन अपनी जिद में अड़ी रही। बात न बनने पर बारात बिना दुल्हन के बैरंग लौट गई है।

Also read: बिहार के इन क्षेत्रों में तेज बारिश की संभावना कई इलाके में वज्रपात के साथ भयंकर आंधी तूफ़ान, जानिये अपने क्षेत्र का हाल?

बरातियों का कहना है कि शादी नहीं करनी थी तो जयमाला और शादी की अन्य रस्में ही क्यों कराई गई। बताया जा रहा है कि दूल्हा की झांसी में खुद की दुकान है और वह बैंड बाजा की बुकिंग करता है। सात बहनों में वह अकेला भाई है।

Also read: Bhagalpur Train Schedule: 25 अप्रैल से 27 जून तक एक महीने दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें, जान लीजिये क्या होगी समय-सीमा

जबकि दुल्हन की चार बहन और दो भाई है। दुल्हन का शादी से इंकार करना गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है। कोतवाली पुलिस का कहना है कि जानकारी मिली है मगर किसी भी तरफ से कोई तहरीर नही दी गई है। मामले की छानबीन के बाद जानकारी होगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...