AddText 06 26 02.27.06

मेडिकल क्षेत्र में सीटी स्कैन टेक्नीशियन की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है, इसलिए इस क्षेत्र में करियर का स्कोप भी बढ़ गया है.

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

विभिन्न क्षेत्रों की कंपनियों की तरह अब मेडिकल फील्ड (Medical Field) में भी टेक्नीशियन (Technician) की डिमांड (Demand) बढ़ती जा रही है. मेडिकल फील्ड के लगभग सभी विभागों में आए दिन टेक्नीशियन पदों के लिए वकैन्सियां (Vacancies) निकाली जा रही हैं. रेडियोलोजी (Radiology) विभाग में ऐसा ही एक पद है.

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

-सीटी स्कैन टेक्नीशियन (CT Scan Technician) करियर और जॉब के लिहाज से साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स के लिए आजकल ये एक पसंदीदा (Favourite) ऑप्शन बना हुआ है. इसमें जॉब (Jobs) के चांस तो अच्छे हैं ही, साथ ही सैलरी भी अच्छी है. आइए जानते हैं क्या हैं सीटी स्कैन टेक्नीशियन में करियर (Career) की संभावनाएं (Opportunities).

Also read: Gold Price Today : एका-एक गिर गया सोना चांदी का दाम कीमत जान खुश हो जायेंगे आप, जाने कितनी कम हुई कीमत

सीटी स्कैन टेक्नीशियन क्षेत्र में करियर बनाने के लिए स्टूडेंट्स का साइंस स्ट्रीम के फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी (PCB) विषयों में 12वीं पास होना जरूरी है. यूं तो इस फील्ड में करियर बनाने के लिए 12वीं के बाद कई कोर्स उपलब्ध हैं, लेकिन अगर आप कम समय में इस फील्ड में एंट्री करने चाहते हैं तो आपके लिए सर्टिफिकेट (Certificate) और डिप्लोमा (Diploma) कोर्स ही काफी कारगर सिद्ध होंगे.

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...