AddText 06 25 05.14.27

मशीनें अक्सर इंसानों को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं. कभी जेसीबी और क्रेन को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग जाती है तो कभी कबाड़ हो चुके हेलिकॉप्टर के साथ लोग सेल्फी लेना शुरू कर देते हैं. जी हां, पंजाब के मानसा में कबाड़ हो चुके हेलिकॉप्टर देखने और उसके साथ फोटो खिंचवाने के लिए लोगों की भीड़ लग रही है. 

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

पंजाब, मानसा के रहने वाले जाने माने कबाड़ी मिट्ठू कबाड़ी के बेटे डिंपल अरोड़ा ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के सरसावा एयरबेस स्टेशन से एयरफोर्स के छह हेलीकाप्टर खरीदे हैं. इन हेलिकॉप्टर्स का मूल्य 72 लाख रुपये है तथा प्रति हेलिकॉप्टर इनका भार 10 टन है. इन हेलिकॉप्टर्स को ऑनलाइन बोली के माध्यम से खरीदा गया है. खरीदने के साथ ही इनमें से तीन हेलिकॉप्टर बिक गए तथा बाकी के तीन हेलिकॉप्टर्स को डिंपल सोमवार शाम को मानसा ले आए.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

कबाड़ हेलिकॉप्टर खरीदने वाले डिंपल का कहना है कि कबाड़ी का ये काम उनके पिता मिट्ठू ने साल 1988 में शुरू किया था. समय के साथ उनका काम इतना बढ़ गया है कि आज के समय में उनकी 6 एकड़ जमीन पर कबाड़ रखा हुआ है. डिंपल केवल अपने क्षेत्र मानसा या अपने राज्य पंजाब से ही नहीं बल्कि देश के अलग अलग हिस्सों से भी कबाड़ खरीदने का काम करते हैं. डिंपल को इन कबाड़ हो चुके हेलिकॉप्टर्स के बारे में तब पता चला जब तीन महीने पहले वह कबाड़ खरीदने के लिए आनलाइन सर्च कर रहे थे.

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

6 में से तीन हेलिकॉप्टर देखते ही देखते बिक गए थे. डिंपल अरोड़ा के अनुसार एक हेलिकॉप्टर को लुधियाना रोड पर स्थित एक रिजार्ट मालिक ने खरीद लिया. जबकि दूसरा हेलिकॉप्टर चंडीगढ़ के एक व्यक्ति ने माॅडल के रूप में सजाने के लिए खरीदा है तथा तीसरा हेलिकॉप्टर मुंबई के एक फिल्म निर्माता ने खरीद लिया है.

Also read: रेलवे का बड़ा ऐलान भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर मंडल से दिल्ली, हावड़ा सहित मुंबई के लिए रेलवे चलाने जा रही समर स्पेशल ट्रेन

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...