AddText 06 23 08.32.49

बिहार में कई दिनों से जारी बारिश में आज से कमी आएगी। खासकर दक्षिण एवं मध्‍य बिहार में बारिश थमेगी लेकिन उत्‍तर बिहार में अभी बारिश से राहत की उम्‍मीद नहीं है। पश्चिमी हवाओं की वजह से मौसम में बदलाव होगा।

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानियों का कहना है कि मंगलवार से प्रदेश में बारिश में कमी आएगी। खासकर मध्य एवं दक्षिण बिहार (Central and South Bihar) में बारिश कम होने लगेगी। हालांकि उत्तर बिहार में अभी बारिश जारी रहने की उम्मीद है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र (Patna Meteorological Center) के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि धीरे-धीरे पश्चिम से हवाओं का आगमन शुरू हो गया है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

इससे प्रदेश में बारिश में कमी आने लगेगी। राजधानी में 33.8 मिलीमीटर बारिश पिछले चौबीस घंटे में 33.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। सुबह में मौसम काफी सुहावना बना रहा। लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और तीन बजे झमाझम बारिश शुरू हो गई। राजधानी में लगभग एक घंटे तक रिमझिम बारिश होती रही। मौसम विभाग ने छह जिलों में मंगलवार को भी बारिश की आशंका जताई है। पटना समेत नालंदा, गया, सारण और जमुई में अच्‍छी बारिश हो सकती है। 

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

लगातार हो रही बारिश से राज्‍य की कई नदियां उफान पर हैं। निचले इलाके में पानी भर गए हैं। मोतिहारी, गोपालगंज समेत कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। गंगा खतरे के निशान से 86 सेंटीमीटर नीचे बह रही हैं। 24 घंटे में 47 सेंटीमीटर जलस्तर बढ़ा है। पटना की बिंदटोली गंगा के पानी से घिर गई है।

Also read: Bhagalpur Train Schedule: 25 अप्रैल से 27 जून तक एक महीने दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें, जान लीजिये क्या होगी समय-सीमा

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...