Site icon First Bharatiya

छोटी बचत बड़ा फायदा, 160 रुपये की बचत पर मिलेंगे 23 लाख रुपये, टैक्स छूट के साथ कई सारे फायदे

AddText 06 15 08.50.23

उत्तर प्रदेश में कई ऐसे लोग हैं जो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की न्यू मनी बैक पॉलिसी का लाभ उठा रहे हैं। इस पर न सिर्फ आपको इंश्योरेंस कवर मिलता है बल्कि भविष्य के लिए अच्छा खासा पैसा भी मिलता है। यह पॉलिसी लोगों के बीच बेहद पॉपुलर भी है।

Also read: राजधानी पटना से रतलाम और सूरत के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलाई जायेगी स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

इस पॉलिसी के तहत 25 साल की अवधि (निवेश से) पूरी होने पर आपको 160 रुपये की बचत के लिए 23 लाख रुपये मिलते हैं। इसके साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स भी नहीं लगता।

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

बैक पॉलिसी में किसी भी व्यक्ति को हर पांचवे साल यानी कि 10,15,20,25 साल पर 20 फीसदी तक मनी बैक पॉलिसी मिलती है। लेकिन यह तभी होगा जब प्रीमियम का कम से कम 10 फीसदी जमा हो जाएगा। इसके साथ मैच्योरिटी पर निवेशकों को बेनस दिया जाएगा। कुल 10 लाख रुपये के इस प्लान में एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा। मैच्योरिटी होने पर निवेशकों को बोनस भी दिया जाएगा।

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

मिनिमम बेसिक सम एश्योर्ड – एक लाख रुपए

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

– मैक्सिमम बेसिक सम एश्योर्ड – कोई सीमा नहीं

– मिनिमम आयु सीमा – 13 साल

– मैक्सिमम आयु सीमा – 50 साल

– टर्म प्लान – 20 साल

Exit mobile version