AddText 06 15 08.50.23

उत्तर प्रदेश में कई ऐसे लोग हैं जो भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की न्यू मनी बैक पॉलिसी का लाभ उठा रहे हैं। इस पर न सिर्फ आपको इंश्योरेंस कवर मिलता है बल्कि भविष्य के लिए अच्छा खासा पैसा भी मिलता है। यह पॉलिसी लोगों के बीच बेहद पॉपुलर भी है।

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

इस पॉलिसी के तहत 25 साल की अवधि (निवेश से) पूरी होने पर आपको 160 रुपये की बचत के लिए 23 लाख रुपये मिलते हैं। इसके साथ ही इसके ब्याज, प्रीमियम पेमेंट और मैच्योरिटी पर मिलने वाली राशि पर कोई टैक्स भी नहीं लगता।

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

बैक पॉलिसी में किसी भी व्यक्ति को हर पांचवे साल यानी कि 10,15,20,25 साल पर 20 फीसदी तक मनी बैक पॉलिसी मिलती है। लेकिन यह तभी होगा जब प्रीमियम का कम से कम 10 फीसदी जमा हो जाएगा। इसके साथ मैच्योरिटी पर निवेशकों को बेनस दिया जाएगा। कुल 10 लाख रुपये के इस प्लान में एक्सिडेंटल डेथ का लाभ भी मिलेगा। मैच्योरिटी होने पर निवेशकों को बोनस भी दिया जाएगा।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

मिनिमम बेसिक सम एश्योर्ड – एक लाख रुपए

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

– मैक्सिमम बेसिक सम एश्योर्ड – कोई सीमा नहीं

– मिनिमम आयु सीमा – 13 साल

– मैक्सिमम आयु सीमा – 50 साल

– टर्म प्लान – 20 साल

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...