AddText 06 09 10.42.45

पंचायत चुनाव को लेकर कुछ दिनों पहले एक और बड़ी अपडेट ही आई थी कि पंचायत चुनाव का आयोजन तो करवाया जाएगा लेकिन तैयारियों को दोबारा से शुरू किया जाएगा। यही कारण है कि पंचायत चुनाव के शेड्यूल को जारी करने की संभावित तारीख जारी की गई है जिसके तहत राज्य निर्वाचन आयोग अगले 2 से 3 महीने में एक बार फिर से पंचायत आम चुनाव कराने की तैयारी में जुट गया है.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

आयोग ने पंचायत आम चुनाव बैलेट पेपर से नहीं बल्कि ईवीएम से ही करवाने की बात कही है।हालांकि पिछली बार ईवीएम को लेकर चुनाव आयोग और राज्य निर्वाचन आयोग के बीच में मामला अटक गया था जिसके बाद इस बार देखना यह दिलचस्प होगा कि ईवीएम के मामले को सुलझाने में यह दोनों आयोग कितने सफल साबित हुए हैं।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

वहीं पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से पर्याप्त संख्या में ईवीएम जुटाने की नए सिरे से तैयारी शुरू कर दी गई है इसको लेकर दूसरे राज्यों से एरिया में उपलब्ध कराने को लेकर पत्राचार भी किया जा रहा हैजिसके बाद यह माना जा रहा है कि राज्य निर्वाचन आयोग सितंबर में पंचायत चुनाव को लेकर कार्यक्रम जारी कर सकता है।

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

इन्हीं सब दूसरे राज्य से ईवीएम मंगवाने पर विचार विमर्श कर रहा है इसके लिए टैगिंग करने की पहल शुरू कर दी गई है पंचायत आम चुनाव में ईवीएम जिलों द्वारा खुद दूसरे राज्यों से मंगाया जाता है ऐसे में जिलों को दूसरे राज्यों से टैग कर दिया जाएगा तो वह जिला खुद अपना ईवीएम मंगा लेगा। अगर सब कुछ सही रहा और कोविड-19 अपना एक और रौद्र रूप नहीं दिखाया तो माना जा रहा है कि आयोग दिसंबर के पहले त्रिस्तरीय पंचायत आम चुनाव को संपन्न करवा लेगा।

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...